देश के 7 शहरों में 78 हजार घर बिकने को तैयार, डिस्काउंट देने की तैयारी में बिल्डर https://ift.tt/2VCCrkS - SAARTHI BUSINESS NEWS

Business News, New Ideas News, CFO News, Finance News, Startups News, Events News, Seminar News

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Saturday, April 25, 2020

देश के 7 शहरों में 78 हजार घर बिकने को तैयार, डिस्काउंट देने की तैयारी में बिल्डर https://ift.tt/2VCCrkS

नई दिल्ली। दिल्ली एनसीआर ( Delhi NCR ) समेत देश के 7 बड़े शहरों में करीब 78 हजार बिकने को पूरी तरह से तैयार है। उनमें किसी काम की कोई जरुरत नहीं है। जबकि कोरोना वायरस लाॅकडाउन ( Coronavirus Lockdown ) की वजह से बिक नहीं पा रहे हैं। ऐसे में अब बिल्डर अच्छा खासा डिस्काउंट देकर बेचने की तैयारी कर रही है। इन मकानों की कीमत करीब 66 हजार करोड़ रुपए बताई जा रही है। यह पूरी जानकारी एनरॉक रिसर्च फर्म की ओर से दी गई है।

यह भी पढ़ेंः- PM Kisan Maan dhan Scheme : हर महीने मिलती है किसानों को 3 हजार रुपए की पेंशन, जानिए कैसे पाएं लाभ

78 हजार प्रॉपर्टी पूरी तरह से तैयार
एनरॉक की रिपोर्ट के अनुसार देश में बीते एक महीने से लॉकडाउन है और इस दौरान प्रॉपर्टी के बारे में ज्यादा पूछताछ हुई है। रिपोर्ट की मानें तो दिल्ली एनसीआर समेत देश के 7 शहरों में 6.44 लाख अनसोल्ड प्रॉपर्टी हैं। जिनमें से 12 फीसदी यानी 78000 घर ऐसे हैं जो पूरी तरह से बनकर तैयार हैं। जिनकी कुल करीब 65,950 करोड़ रुपए बताई जा रही है। एनरॉक के चेयरमैन चेयरमैन अनुज पुरी के अनुसार मुंबई में ही 35,200 घर पूरी तरह से तैयार है। वहीं दिल्ली एनसीआर में 15,600 मकान बनकर तैयार हो चुके हैं। जिनकी कीमत 10,720 करोड़ बताई जा रही है। बेंगलुरु में 10 हजार, चेन्नई में 9,400, कोलकाता में 5,300 और हैदराबाद में 2,400 घर पूरी तरह से बनकर तैयार हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः- RBI ने दी Overdraft Account वाले Customers को Electronic Card जारी करने की Permission

बिल्डर डिस्काउंट देने को तैयार
वहीं दूसरी ओर कई छोटे बिल्डर्स की ओर से डिस्काउंट देने की भी तैयारी चल रही है। इसके विपरीत जो बड़े और आर्थिक रूप से मजबूत बिल्डर हैं, वो अभी डिस्काउंट देने के मूड में नहीं दिखाई दे रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार मौजूदा समय में देश कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन है। जिसकी वजह से लोगों की नौकरियां और वेतन दोनों संकट के दौर से गुजर रही है। ऐसे में लोगों की पहली प्राथमिकता ऐसे सामान खरीदने की है जो उनके रोजमर्रा और जीवन से जुड़ी हैं। डिस्काउंट मिलने के बाद भी लोगों ने मौजूदा समय में प्रॉपर्टी से दूरी बनाई हुई है।


No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages