वॉट्सऐप पर शुरू हो गया रिलायंस का जियोमार्ट, कंपनी के आधिकारिक नंबर 88500-08000 पर खरीदारी कर सकते हैं ग्राहक https://ift.tt/3aG0a8b - SAARTHI BUSINESS NEWS

Business News, New Ideas News, CFO News, Finance News, Startups News, Events News, Seminar News

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Sunday, April 26, 2020

वॉट्सऐप पर शुरू हो गया रिलायंस का जियोमार्ट, कंपनी के आधिकारिक नंबर 88500-08000 पर खरीदारी कर सकते हैं ग्राहक https://ift.tt/3aG0a8b

रिलायंस इंडस्ट्र्रीज का नया वेंचर जियोमार्ट वॉट्सऐप पर शुरू हो गया। ग्राहक अब जियोमार्ट के आधिकारिक वॉट्सऐप नंबर 88500 08000 पर खरीदारी कर सकते हैं। जियोमार्ट से अभी मुंबई के उपनगरीय क्षेत्रों जैसे नवी मुंबई, ठाणे और कल्याण में खरीदारी की जा सकेगी। जल्द ही इस सेवा का प्रसार पूरे देश में किया जाएगा। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने बुधवार को फेसबुक के साथ एक समझौते की घोषणा की थी, जिसके तहत फेसबुक ने रिलायंस जियो में 5.7 अरब डॉलर का निवेश किया है।

जियोमार्ट के वॉट्सऐप नंबर पर इस तरह से कर सकते हैं खरीदारी

  • जियोमार्ट से खरीदारी करने के लिए ग्राहक को सबसे पहले अपने फोन में कंपनी का वॉट्सऐप नंबर सेव करना होगा। जियोमार्ट का वॉट्सऐप नंबर 88500 08000 है।
  • इसके बाद जियोमार्ट ग्राहक के वॉट्सऐप चैट विंडो पर एक लिंक भेजेगी। यह लिंक अगले 30 मिनट तक वैलिड रहेगा।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद ग्राहक के फोन पर एक नया पेज खुलेगा। इस पेज पर ग्राहक को अपना पता (एड्र्रेस) और फोन नंबर भरना होगा।
  • जरूरी विवरण भरे जाने के बाद जियोमार्ट उपलब्ध सामानों की एक सूची ग्राहक के फोन पर भेजेगी।
  • ग्राहक उपलब्ध सामानों में से ऑर्डर भेजेगा। इसके बाद यह ऑर्डर और ग्राहक का विवरण उसके आस-पास के किराना दुकान या जियोमार्ट स्टोर के पास चला जाएगा।
  • ग्राहक को उस किराना दुकान या जियोमार्ट स्टोर का नाम व अन्य विवरण भेज दिया जाएगा, जिसके पास ग्राहक का ऑर्डर भेजा गया है।

जल्द ही देशभर में शुरू होगी जियोमार्ट की सेवा
किराना स्टोरों के जरिये रिलायंस इंडस्ट्रीज अपने प्राइवेट लेबल्स भी बेचना चाहती हैं। इनमें बेस्ट फार्म्स, गुड लाइफ, मस्ती आए, कैफे, एंजो, मॉप्ज, एक्सपेल्ज और होम वन भी शामिल हैं। रिलायंस इंडस्ट्र्रीज के चेयरमैन व मैनेजिंग डायरेक्टर (सीएमडी) मुकेश अंबानी ने कहा है कि जल्द ही जियोमार्ट और वॉट्सऐप देश की करीब 3 करोड़ छोटी किराना दुकानों को अपने आसपास के हर एक ग्राहकों के साथ कारोबार करने के लिए डिजिटल रूप से मजबूत कर देगी।

दुकानों का भी बढ़ेगा कारोबार, लोगों को मिलेगा रोजगार
पिछले दिनों फेसबुक के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा करते हुए एक वीडियो संदेश में अंबानी ने कहा था कि इस साझेदारी का मतलब यह है कि आप सभी अपने रोजमर्रा के जीवन में काम आने वाले सामानों का ऑर्डर तेजी से अपने आसपास की किराना दुकानों को भेज सकते हैं और वहां से आप तक तेजी के साथ डिलीवरी हो सकती है। छोटी किराना दुकानें भी डिजिटल तकनीक का उपयोग कर अपना कारोबार बढ़ा सकेंगी और नए रोजगार अवसर पैदा कर सकेंगी।

जियो में फेसबुक की हिस्सेदारी 9.99 फीसदी
बुधवार की घोषणा के मुताबिक फेसबुक रिलायंस जियो में 43,574 करोड़ रुपए का निवेश कर रही है। इसके बाद जियो में फेसबुक की हिस्सेदारी 9.99% हो जाएगी। इस डील के बाद जियो का वैल्यूएशन 4.62 लाख करोड़ रुपए का हो जाएगा। यह मूल्यांकन डॉलर के मुकाबले रुपए को 70 मानकर किया गया है। नियामक की मंजूरी मिलने के बाद फेसबुक, जियो में सबसे बड़ी माइनॉरिटी शेयरहोल्डर बन जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Reliance's Jiomart has started on WhatsApp, customers can shop on the company's official number 88500 08000

No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages