Coal India के सामने कैश का विकट संकट, 42000 कर्मचारियों की सैलेरी पर लटकी तलवार https://ift.tt/3bH8aHh - SAARTHI BUSINESS NEWS

Business News, New Ideas News, CFO News, Finance News, Startups News, Events News, Seminar News

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Monday, April 27, 2020

Coal India के सामने कैश का विकट संकट, 42000 कर्मचारियों की सैलेरी पर लटकी तलवार https://ift.tt/3bH8aHh

नई दिल्ली: 1 महीने से अर्थव्यवस्था का पहिया जाम है। सारे काम रुके पड़े हैं और अब इसका असर दिखने लगा है । कोल इंडिया की सहायक कंपनी भारत कोकिंग कोल लिमिटेड के सामने कैश का संकट खड़ा हो गया है । जिसकी वजह से कंपनी अपने कर्मचारियों को अप्रैल की सैलेरी देने में असमर्थ नजर आ रही है यानि इस कंपनी के 42000 कर्मचारियों पर अब सैलेरी का संकट पैदा हो गया है। कंपनी का कहना है कि पिछले कई सप्ताह से कस्टमर्स ने किसी तरह का पेमेंट नहीं किया है ।ऐसे में कंपनी के सामने आर्थिक संकट गहराने लगा है । कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि सरकारी क्षेत्र के ग्राहकों की ओर से लगातार क्रेडिट पर ही कोयले की खरीद की जा रही है। ऐसी स्थिति में कोयले के उत्पादन को रोका भी जा सकता है।

नौकरी छोड़ खेती में लगे युवा, बटन मशरूम की खेती से कमा रहे हैं लाखों

बिजली कंपनियों पर कुल 32,000 करोड़ रुपये बकाया-

कोल इंडिया के एक सीनियर अधिकारी ने बताया, ‘बिजली कंपनियों पर कुल 32,000 करोड़ रुपये का बकाया है। किसी भी सहायक कंपनी की यह सबसे बड़ी बकाया रकम है। दरअसल बिजली बनाने वाली कंपनियों को लॉकडाउन के चलते कैश के संकट का सामना करना पड़ रहा है। ऐसी स्थिति में उनकी ओर से पेमेंट नहीं की जा रही।’ कंपनी की पूरी कैपिटल बिजली कंपनियों को सप्लाई देने और कोयले के उत्पादन में खर्च हो जाने के कारण अब कंपनी के पास कर्मचारियों की सैलेरी और पीएफ जैसे खर्चों को पूरा करने के लिए कैश नहीं बचा है।

बिना ट्रेन चलाए रेलवे ने कमाएं करोड़ों, ऑनलाइन बुकिंग पर भी लगाई रोक

कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि वो बैंको से बात कर रहे हं ताकि कुछ हल निकाला जा सके वहीं दूसरी ओर सरकार की ओर से ऊर्जा कंपनियों और ग्रामीण इलाकों में इलेक्ट्रिफिकेशन के लिए 90,000 करोड़ रुपये के लोन का प्रस्ताव पेश किया गया है। इन कंपनियों को फंड मिलने के बाद हम भी उम्मीद कर रहे हैं कि कंपनियों की ओर से हमें पेमेंट की जाएगी।


No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages