सोशल मीडिया पर ये एक गलती आपको कर सकती है कंगाल, EPFO ने किया अलर्ट ! https://ift.tt/2z0r2SW - SAARTHI BUSINESS NEWS

Business News, New Ideas News, CFO News, Finance News, Startups News, Events News, Seminar News

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Friday, May 1, 2020

सोशल मीडिया पर ये एक गलती आपको कर सकती है कंगाल, EPFO ने किया अलर्ट ! https://ift.tt/2z0r2SW

नई दिल्ली: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (Employees' Provident Fund Organistaion) ने अपने सब्सक्राइबर्स को ऑनलाइन होने वाले जालसाजियों से अलर्ट किया है। EPFO ने अपने यूजर्स से कहा, अगर कोई आपसे कोई काम करने के लिए बैंक में पैसा जमा करने या आपका UAN , PAN, AADHAR CARD, BANK ACCOUNT NUMBER जैसी डीटेल्स शेयर करने को कहे तो सावधान हो जाएं क्योंकि ऐसा करना आपकी जेब के लिए खतरनाक हो सकता है।

EPFO ने इस संबंध में अपनी वेबसाइट और ट्विटर पर लिखा है, हम आपसे कभी भी फोन पर पैन, आधार नंबर या बैंक डिटेल्स से जुड़ी कोई भी जानकारी नहीं मांगते हैं। आप फेक कॉल को रिस्पॉन्स में अपनी व्यक्तिगत जानकारी न साझा करें।

फ्रॉड का शिकार होने पर क्या करें- अगर आप इस तरह से किसी भी जालसाजी का शिकार हो जाते हैं तो तुरंत श्रम मंत्रालय (Ministry of Labour and Employment) के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। आपकी शिकायत पर श्रम मंत्रालय EPFO को जरूरी कार्रवाई करने का आदेश देता है। या इसके अलावा आपके पास सीधे तौर पर EPFO का टोल फ्री नंबर 1800118005 है, जोकि सप्ताह के हर दिन 24 घंटे तक खुला रहता है।

EPFO अपने सभी सब्सक्राइबर्स को सोशल मीडिया पर जुड़ने की जादी देता है। इस वक्त EPFO के 6 करोड़ सब्सक्राइबर्स हैं। इसमें 12 लाख नियोक्ता और 65 लाख पेंशनर्स भी शामिल हैं। EPFO इन्हें कई तरह की सुविधाएं देता है।


No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages