2020 की पहली तिमाही में सबसे ज्यादा बिका सैमसंग गैलेक्सी A51, दुनियाभर में कुल 60 लाख यूनिट बिकीं; 1.9% मार्केट शेयर के साथ रेडमी 8 दूसरे स्थान पर https://ift.tt/3fQeBu6 - SAARTHI BUSINESS NEWS

Business News, New Ideas News, CFO News, Finance News, Startups News, Events News, Seminar News

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Friday, May 15, 2020

2020 की पहली तिमाही में सबसे ज्यादा बिका सैमसंग गैलेक्सी A51, दुनियाभर में कुल 60 लाख यूनिट बिकीं; 1.9% मार्केट शेयर के साथ रेडमी 8 दूसरे स्थान पर https://ift.tt/3fQeBu6

कोरोना ने लगभग सभी सेक्टर की कम तोड़ कर रख दी है बावजूद इसके सैमसंग गैलेक्सी A51(4G) 2020 की पहली तिमाही में दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन बन गया है। यह दावा रिसर्च फर्म स्ट्रेटजी एनालिटिक्स ने किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग ने जनवरी से मार्च के बीच दुनियाभर में गैलेक्सी A51 के 60 लाख यूनिट की बिक्री की जबकि इस लिस्ट में रेडमी 8 दूसरे स्थान पर है। सबसे ज्यादा बिकने वाले टॉप 6 फोन के लिस्ट में चार सैमसंग और 2 शाओमी के हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक,

  • ओवरऑल स्मार्टफोन मार्केट में सैमसंग गैलेक्सी A51(4G) का 2.3 फीसदी मार्केट शेयर है।
  • 1.9 फीसदी मार्केट शेयर के साथ रेडमी 8 दूसरे सबसे ज्यादा बिकने वाला एंड्रॉयड फोन है।
  • 1.7 फीसदी मार्केट शेयर के साथ गैलेक्सी S20+ तीसरे स्थान पर है।
  • चौथे और पांचवे स्थान पर 1.6 फीसदी मार्केट शेयर के साथ गैलेक्सी A10s और रेडमी नोट 8 है।
  • वहीं 1.4 फीसदी मार्केट शेयर के साथ गैलेक्सी A20s छठे रहा।

रिपोर्ट के मुताबिक: अब मोबाइल फोन ग्राहक अधिक मूल्य-संवेदनशील हो रहे हैं और पोस्ट कोरोनरावायरस एरा में वे ऐसे एंड्रॉयड स्मार्टफोन की तलाश करेंगे जो ज्यादा वैल्यू फॉर मनी हो।

जुहा विंटर (एसोसिएट डायरेक्टर, स्ट्रेटजी एनालिटिक्स) ने कहा कि - मोबाइल ऑपरेटरों ने हाल ही में सब्सिडी कम कर दी है, और कई देश अब वायरस के बाद की मंदी में टकरा रहे हैं, वैश्विक स्तर पर स्मार्टफोन उपभोक्ता तेजी से मूल्य-संवेदनशील हो रहे हैं और वे नए एंड्रॉयड मॉडल की तलाश कर रहे हैं जो अपनी कीमत में सबसे बेहतर हो।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
1.9 फीसदी मार्केट शेयर के साथ रेडमी 8 दूसरे और 1.6 मार्केट शेयर के साथ रेडमी नोट 8 पांचवे स्थान पर

No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages