बिकवाली के दौर के बीच गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, संसेक्स 630 अंक लुढका https://ift.tt/2zGitgo - SAARTHI BUSINESS NEWS

Business News, New Ideas News, CFO News, Finance News, Startups News, Events News, Seminar News

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Thursday, May 14, 2020

बिकवाली के दौर के बीच गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, संसेक्स 630 अंक लुढका https://ift.tt/2zGitgo

नई दिल्ली: मोदी सरकार ( MODI GOVT ) द्वारा 20 लाख करोड़ के पैकेज ( ECONOMIC RELIEF PACKAGE )  की पहली किस्त का बाजर पर असर थोड़ा कम दिखा। दरअसल Fed की चेतावनी के बाद अमेरिकी बाजार ( DOW JONES ) 2 फीसदी तक लुढ़क गए, जिसका असर आज बाजार पर दिखा । वहीं वित्तमंत्री के ऐलान के बाद बाजार में आई तेजी के बीच निवेशकों में मुनाफा वसूली के चलते शेयर बेचने शुरू कर दिया। नतीजा बाजार एक बार फिर लाल निशान पर बंद हुआ । निफ्टी 2.5 फीसदी  गिरकर 9150 के भी नीचे बंद हुआ है। वहीं निफ्टी बैंक में भी करीब 500 अंकों की गिरावट देखने को मिली है। मिडकैप इंडेक्स भी लाल निशान में बंद हुआ हालांकि यहां पूरे दिन दबाव थोड़ा कम था।

कोरोना राहत के लिए PM  CARES FUND देगा 3100 करोड़ रूपए, मजदूरों पर खर्च होंगे 1000 करोड़

FMCG और फार्मा को छोड़कर अन्य सभी सेक्टर लगभग लाल निशान में बंद हुए। IT और मेटल शेयरों की तरफ से दबाव सबसे ज्यादा दिखा। फार्मा सेक्टर में लगातार 3 सेशन के दबाव के बाद आज फिर से रौनक लौटी है। Cadila Health, Glenmark Pharma, Ipca Labs में 4% तक का उछाल देखने को मिला है>

PROFIT BOOKING के चलते बिकवाली-

शुरूआत में कल के वित्त मंत्री के दिये हुए पैकेज का असर मार्केट पर भी देखने को मिला । DISCOM को 90,000 करोड़ की मदद से पावर शेयरों में तेजी देखने को मिली। पॉवर सेक्टर ( POWER SECTOR )  में TATA POWER 6 फीसदी तो  ADANI POWER में 9 फीसदी की उछाल देखने को मिली । वहीं सरकार से 75,000 करोड़ की राहत मिलने से NBFCS शेयरों में अच्छी रौनक देखने को मिली। SHRIRAM TRANS, EQUITAS और BAJAJ FINANCE 3 से 4 परसेंट तक दौड़े हैं। लेकिन 11 बजे के बाद मुनाफा वसूली का दौर शुरू हो गया और बाजार में एक बार फिर बिकवाली का दौर शुरू हो गया ।

आज बाजार में एक वक्त ऐसा भी आया जब फार्मा शेयरों को छोड़कर निफ्टी के सभी सेक्टोरल इंडेक्स लाल निशान में नजर आए। बाजार की इस गिरावट में निफ्टी का आईटी इंडेक्स, रियल्टी इंडेक्स, प्राइवेट बैंक इंडेक्स, पीएसयू बैंक इंडेक्स, मेटल इंडेक्स और फाइनेशियल सर्विसेस इंडेक्स करीब 2 फीसदी से ज्यादा टूटते नजर आए ।

अब खबर मिल रही है कि आज की प्रस कांफ्रेंस से किसानों को राहत मिल सकती है। सरकार किसानों को 2 लाख करोड़ रुपये का स्पेशल क्रेडिट संभव है जबकि मजदूरों के लिए विशेष रियायत की घोषणा संभव  है। इतना ही नहीं आज के विवरण में प्रवासी मजदूरों को भी राहत मिलने की उम्मीद है।


No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages