जानिए Air Travel शुरू करने को लेकर क्या बोले Aviation Minister हरदीप सिंह पुरी? https://ift.tt/3ccq2tG - SAARTHI BUSINESS NEWS

Business News, New Ideas News, CFO News, Finance News, Startups News, Events News, Seminar News

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Wednesday, May 6, 2020

जानिए Air Travel शुरू करने को लेकर क्या बोले Aviation Minister हरदीप सिंह पुरी? https://ift.tt/3ccq2tG

नई दिल्ली। कोरोना वायरस लॉकडाउन 3 ( Coronavirus Lockdown 3 ) का आज तीसरा दिन है और सवाल अभी से उठने शुरू हो गए हैं कि आखिर हवाई सफर ( Air Travel ) कब शुरू होंगी? ये सवाल इसलिए भी है कि क्योंकि देश के कई इलाकों में अभी तक अपने घर जाने वेट कर रहे हैं। ऐसे में घरेलू उड़ानों की सर्विस ( Domestic Flight Service ) शुरू करने का दबाव ज्यादा बन रहा है। इस सवाल के जवाब के लिए एविएशन मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी ( Central Aviation Minister Hardeep Singh Puri ) की ओर से जवाब भी आ गया है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर उन्होंने इस बारे में क्या कहा है?

यह भी पढ़ेंः- Mutual Funds पर लगे करीब 3.5 करोड़ रुपए पर बड़ा संकट, अब क्या करे निवेशक

आखिर क्या मंत्री ने?
एविएशन मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी ने सवाल के जवाब देते हुए हवाई सफर शुरू करने की तारीख तो नहीं बताई, लेकिन उन्होंने यह जरूर कहा कि देश के में जब भी डॉमेस्टिक फ्लाइट्स शुरू होंगी तो उसका संचालन उस स्तर पर नहीं किया जाएगा जैसा मार्च के अंत में बंद किया गया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शुरुआती दौर में घरेलू उड़ानों का संचालन सिर्फ 25 फीसदी किया जाएगा, उसके बाद 10 फीसदी की दर से इजाफा किया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः- 10 लाख करोड़ का नुकसान और 20 लाख नौकरी पर खतरा, कुछ ऐसा हुआ Tourism और Hospitality का हाल

हवाई सफर बंद होने की स्थिति
भारत में घरेलू और विदेशी विमानों को 22 और 2 मार्च को बंद कर दिया गया था। उस समय विंटर शेड्यूल चल रहा था। जिसके तहत 10,310 उड़ानें हर हफ्ते यानी 1,500 उड़ानें रोजाना उड़ाई जा रही थी। जब देश में कोरोना के कहर की शुरूआत हुई तो कई रूट्स पर 40 फीसदी कम फ्लाइटस यानी रोजाना करीब 900 फ्लाइट्स ऑपरेशनल थीं। आपको बता दें कि कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से कई लाख करोड़ रुपए का नुकसान हो चुका है। लाखों नौकरियां दांव पर लगी हुई हैं। कंपनियों ने अपने कर्मचारियों की सैलरी कट का भी ऐलान कर दिया है।


No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages