Facebook के बाद मुकेश अंबानी की Silver Lake के साथ डील, JIO Platforms में 5656 करोड़ होगा निवेशhttps://ift.tt/2YxkIwX - SAARTHI BUSINESS NEWS

Business News, New Ideas News, CFO News, Finance News, Startups News, Events News, Seminar News

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Monday, May 4, 2020

Facebook के बाद मुकेश अंबानी की Silver Lake के साथ डील, JIO Platforms में 5656 करोड़ होगा निवेशhttps://ift.tt/2YxkIwX


नई दिल्ली। फेसबुक ( Facebook ) के बाद अब सिल्वर लेक ( Silver Lake Company ) 4.90 लाख करोड़ रुपए की मूल्य इक्विटी पर जियो प्लेटफार्म्स ( Jio Platforms ) में 5655 करोड़ रुपए का निवेश करने जा रही है। इससे पहले फेसबुक ने 9.9 फीसदी की हिस्सेदारी के साथ जियो प्लेटफार्म्स में 43 हजार 574 करोड़ रुपये के निवेश की बात कही थी। आपको बता दें कि सिल्वर लेक कंपनी दुनिया की जानीमानी टेक्नोलॉजी और फाइनेंस कंपनियों में से एक है।

कंपनी का रहा है शानदार रिकॉर्ड
रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी के अनुसार सिल्वर लेक कंपनी दुनिया की जानीमानी कंपनियों में से एक है। कंपनी ने दुनिया की तमाम बड़ी कंपनियों के साथ डील की है और पार्टनरशिप के मामले में उनका रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। सिल्वर लेक कंपनी टेक्नॉली और फाइनेंस के मामले में दुनिया की अग्रणी कंपनियों में से एक है।

आखिर सिल्वर कंपनी ही क्यों?
मुकेश अंबानी ने जियो के लिए फेसबुक के बाद सिल्वर लेक कंपनियों को क्यों चुना इसका मुख्य कारण है कंपनी का इंवेस्टमेंट के मामले में ग्लोबल लीडर होना। कंपनी के पास 43 अरब डॉलर का असेट है। सिल्वर लेक के पास दुनिया के करीब 100 निवेश और ऑपरेटिंग प्रोफेशनल्स की भरीपूरी टीम भी है। जियो से पहले सिल्वर लेक की ओर से अलीबाबा, एयरबीएनबी, डेल, दीदी चकिंग, हायला मोबाइल, एंट फाइनेंशियाल, एल्फाबेट वैरिली और ट्विटर आदि में भी भारी भरकम इंवेस्टमेंट किया है। आपको बता दें कि जियो प्लेटफॉम्र्स की ओर से फेसकुक के साथ 43,574 करोड़ रुपए की डील की थी।

आखिर क्या है जियो प्लेटफॉर्म्स?
जियो प्लेटफॉम्र्स लिमिटेड ने करीब दो हफ्तों में करीब 50000 करोड़ रुपए की दो डील की है। वास्तव में जियो प्लेटफॉम्र्स लिमिटेड के अंतर्गत रिलायंस के सभी डिजिटल कारोबार शामिल हैं। जियो प्लेटफॉम्र्स में रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड के अलावा माई जियो, जियो टीवी, जियो सिनेमा, जियो न्यूज़ और जियो सावन एजुकेशन, हेल्थकेयर और एग्रिकल्चर डिजिटल सेवाएं आदि भी शामिल हैं।

No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages