Finance Ministry ने दिया स्पष्टीकरण, नहीं काटी जाएगी केंद्रीय कर्मचारियों सैलरी https://ift.tt/3cqV4yj - SAARTHI BUSINESS NEWS

Business News, New Ideas News, CFO News, Finance News, Startups News, Events News, Seminar News

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Tuesday, May 12, 2020

Finance Ministry ने दिया स्पष्टीकरण, नहीं काटी जाएगी केंद्रीय कर्मचारियों सैलरी https://ift.tt/3cqV4yj

नई दिल्ली। पिछले कुछ दिनों से अफवाहों का बाजार गर्म है कि कोरोना वायरस लॉकडाउन ( Coronavirus Lockdown ) के कारण केंद्र सरकार ( Central Govt ) के पास केंद्रीय कर्मचारियों को वेतन देने के लिए रुपया नहीं है। ऐसे में केंद्रीय कर्मचारियों को सैलरी ( Govt Employees Salary ) नहीं दी जाएगी। अब वित्त मंत्रालय ( Finance Ministry ) की ओर से इस अफवाह पर यह कहकर विराम लगा दिया है कि केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में कटौती ( ( Govt Employees Salary Cut ) का उनके पास कोई प्रस्ताव नहीं है।

यह भी पढ़ेंः- Anand Mahindra ने कहा, Lockdown में हुआ इजाफा तो बढ़ जाएगा आर्थिक हारा-किरी का जोखिम

वित्त मंत्रालय की ओर से दिया गया स्पष्टीकरण
बीते कुछ दिनों से काफी तेजी से इस अफवाह को बल मिल रहा था कि कोरोना वायरस के कारण केंद्र सरकार केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में कटौती कर सकती है। अब फाइनेंस मिनिस्ट्री ने ट्वीट पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन में कटौती नहीं की जाएगी। केंद्र ने साफ कर दिया है कि उनके वेतन कटौती का कोई प्रस्ताव नहीं है। वहीं सरकार की ओर से यह भी कि मीडिया में ऐसी खबरों का कोर्अ नहीं है, यह अब कोरी अफवाह है।

यह भी पढ़ेंः- Aadhaar Number जुड़े बिना मिलेगा राशन, 30 सितंबर तक बढ़ी Ration Card Aadhaar Linking की सीमा

कुछ ऐसी थी अफवाह
मीडिया रिपोट्र्स में कहा जा रहा था कि कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण सरकार केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन में 30 फीसदी तक की कटौती की जा सकती है। इस रिपोर्ट के बाद सरकारी कर्मचारी में यह बात चिंता का विषय बन गया था। मौजूदा समय में हर कोई कर्मचारी आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहा है। फाइनेंस मिनिस्ट्री ने इस तरह का सपष्टीकरण बीते एक महीने में दूसरी बार दिया है। इससे पहले अप्रैल में अफवाह फैली थी कि केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में से 20 फीसदी की कटौती की योजना है। जिसके बाद फाइनेंस मिनिस्ट्री ने इसे झूठ करार दिया था।


No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages