Gold Price Today : सोना और चांदी हुई सस्ती, जानिए कितने हो गए हैं दाम https://ift.tt/2WKOZ95 - SAARTHI BUSINESS NEWS

Business News, New Ideas News, CFO News, Finance News, Startups News, Events News, Seminar News

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Monday, May 11, 2020

Gold Price Today : सोना और चांदी हुई सस्ती, जानिए कितने हो गए हैं दाम https://ift.tt/2WKOZ95

नई दिल्ली। अमरीकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस के कोरोना वायरस टेस्ट निगेटिव आ जाने से अमरीकी शेयर बाजारों में तेजी देखने को मिली। जिसका असर दुनिया के सभी बाजारों में देखने को मिला। खास बात तो ये है कि निवेशकों का रुझान बाजार में भी देखा गया। जिसका असर सोने की कीमत ( Gold Price Today ) में भी देखने को मिला। आज सोना और चांदी ( Gold And Silver Prices ) पर निवेशकों के कम रुझान के कारण कीमतों में गिरावट देखने को मिली। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में दुनिया में लॉकडाउन हल्का हो सकता है। ऐसे में शेयर बाजार में पॉजिटिविटी देखने को मिल सकती है। ऐसे में निवेशक का झुकाव भी इक्विटी बाजार की ओर दिखाई दे सकता है। सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़ेंः- Coronavirus की वजह से Economic Crisis की चपेट में आया दुनिया का सबसे अमीर मंदिर!

भारतीय वायदा बाजार में सोना और चांदी
आज भारतीय वायदा बाजार में सोना और चांदी की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है। शाम साढ़े पांच के कारोबार में सोने के दाम 91 रुपए की गिरावट के साथ 45721 रुपए प्रति दस ग्राम पर कारोबार कर रहा था। जबकि आज सोना 45801 रुपए प्रति दस ग्राम पर खुला था। जबकि शुक्रवार रात को सोने के दाम 45812 रुपए प्रति दस ग्राम पर बंद हुए थे। वहीं बात चांदी की करें तो 248 रुपए प्रति किलोग्राम की गिरावट के साथ 43045 रुपए पर कारोबार कर रहा है। जबकि आज चांदी 43347 रुपए प्रति किलोग्राम पर खुली थी। जबकि शुक्रवार को चांदी के दाम 43293 रुपए प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रहा है।

यह भी पढ़ेंः- Nirav Modi को भारत लाने की प्रक्रिया शुरू, London Court में होगी Extradition पर सुनवाई

विदेशी बाजारों में सोना और चांदी
विदेशी बाजारों में अमरीकी बाजारों को छोड़ दिया जाए तो बाकी बाजारों में सोने और चांदी हरे निशान पर दिखाई दे रहे हैं। पहले बात सोने की की कीमत करें तो न्यूयॉर्क के कॉमेक्स में करीब 8 डॉलर प्रति ओंस की गिरावट के साथ 1,706 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है। जबकि लंदन के बाजार में सोना 13.15 पाउंड की तेजी के साथ करीब 1386 पाउंड प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है। वहीं यूरोपीय बाजारों में सोना करीब 6 यूरो की गिरावट के साथ 1,576 यूरो प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है। चांदी की बात करें तो कॉमेक्स पर 15.73 डॉलर प्रति ओंस, लंदन 12.60 पाउंड और यूरोप में करीब 15 यूरो प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है।


No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages