ट्विटर ला रहा नया फीचर, जल्द पोस्ट को शेड्यूल कर सकेंगे यूजर, इसकी लंबे समय से डिमांड हो रही थी https://ift.tt/2xNBbCv - SAARTHI BUSINESS NEWS

Business News, New Ideas News, CFO News, Finance News, Startups News, Events News, Seminar News

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Saturday, May 9, 2020

ट्विटर ला रहा नया फीचर, जल्द पोस्ट को शेड्यूल कर सकेंगे यूजर, इसकी लंबे समय से डिमांड हो रही थी https://ift.tt/2xNBbCv

दिग्गज सोशल नेटवर्किंग कंपनी ट्विटर जल्द ही अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर ला सकती है। इस फीचर के तहत यूजर अपनी पोस्ट को आगे के किसी भी समय या तारीख के लिए शेड्यूल कर सकेंगे। यूजर इस फीचर की लंबे समय से डिमांड कर रहे थे।


हेट स्पीच-ट्रोलिंग को रोकने के लिए भी नए फीचर की टेस्टिंग
नेक्स्ट वेब की एक रिपोर्ट के अनुसार, कुछ डेस्कटॉप यूजर्स को यह नया फीचर उपलब्ध कराया जा चुका है। उम्मीद जताई जा रही है कि अन्य ऑपरेटिंग सिस्टम्स तक यह फीचर जल्द पहुंच जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर हेट स्पीच को फैलने से रोकने और ट्रोलिंग रोकने के लिए नए फीचर की भी टेस्टिंग कर रहा है।


कंटेंट को संपादित करने का दूसरा मौका मिलेगा
इसके अलावा ट्विटर एक ऐसा फीचर ला रही है जो यूजर्स को किसी संभावित आक्रामक मैसेज को पोस्ट करने से पहले विचार करने का मौका देगा। कंपनी यूजर्स को नुकसानदायक, अपमानजनक और हेट कंटेंट को संपादित करने का दूसरा मौका देगी। यदि यूजर्स ऐसे कंटेंट को पोस्ट करने की योजना बनाता है तो वह ट्विट कंपनी की पॉलिसी के अनुसार स्क्रूटनी के लिए भेजा जाएगा।


अभी आईओएस यूजर्स को मिलेगा यह विकल्प
कंपनी ने कहा है कि यह एक सीमित प्रयोग है और अभी केवल आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध है। जिस ट्विट में नुकसानदायक कंटेंट होगा, उस पर यूजर को एक पॉप-अप मैसेज दिखाई देगा और ट्विटर की आर्टिफिशयल इंटेलीजेंसी/मशीन लर्निंग पहली बार में ही ऐसे हेट शब्दों को पकड़ने की कोशिश करेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
दिग्गज सोशल नेटवर्किंग कंपनी ट्विटर समय-समय पर अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लाती रहती है।

No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages