YONO से इमरजेंसी लोन नहीं दे रहा है SBI, बैंक ने ​अफवाहों से सावधान रहने को कहा https://ift.tt/3fwLfAR - SAARTHI BUSINESS NEWS

Business News, New Ideas News, CFO News, Finance News, Startups News, Events News, Seminar News

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Monday, May 11, 2020

YONO से इमरजेंसी लोन नहीं दे रहा है SBI, बैंक ने ​अफवाहों से सावधान रहने को कहा https://ift.tt/3fwLfAR

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (एसबीआई) ने स्पष्ट किया कि वह अपने योनो प्लेटफॉर्म के माध्यम से ग्राहकों को किसी तरह का इमरजेंसी लोन नहीं दे रहा है। कुछ खबरों में कहा गया है कि एसबीआई 45 मिनट के अंदर 5 लाख रुपए तक के इमरजेंसी लोन की पेशकश कर रहा है। इसमें यह भी कहा गया है कि इस लोन के तहत ईएमआई 6 महीने की अवधि के बाद शुरू होगी।


बैंक ने क्या कहा?
बैंक ने कहा, ”योनो के माध्यम से एसबीआई इमरजेंसी लोन स्कीम के बारे में व्यापक रूप से खबरें चल रही हैं। हम स्पष्ट करना चाहेंगे कि एसबीआई इस तरह का कोई लोन नहीं दे रहा है। हम अपने ग्राहकों से भी इन अफवाहों पर विश्वास न करने का आग्रह करते हैं।” हालांकि, एसबीआई ने कहा कि वह अपने उन वेतनभोगी ग्राहकों को राहत देने के लिए योनो के माध्यम से एक प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन की पेशकश शुरू करने की प्रक्रिया में है, जो कोरोनावायरस के कारण आई आर्थिक समस्या के लिए होगा।


एसबीआई का एक डिजिटल सर्विस प्लेटफॉर्म है YONO
YONO यानी ‘यू ओनली नीड वन’, यह एसबीआई का एक डिजिटल सर्विस प्लेटफॉर्म है। इसके जरिए SBI अपने ग्राहकों को बैंकिंग, खरीदारी, लाइफस्टाइल और निवेश की जरूरतों के लिए एक ही जगह समाधान प्रदान करता है. ऐप की शुरुआत नवंबर 2017 में हुई थी।


किसानों को कम ब्याज पर मिल रहा एग्री गोल्ड लोन
देश में कोरोनावायरस के कारण देश में आर्थिक संकट के हालात बन गए हैं इसकी मार देश के किसान भी झेल रहे हैं। उनकी सहायता के लिए एसबीआई ने एग्री गोल्ड लोन स्कीम शुरू की है। इसके तहत किसान सोने के जेवर देकर अपनी जरूरत के मुताबिक लोन ले सकते हैं। लॉकडाउन के बीच 5 लाख से ज्यादा किसानों ने इसका फायदा उठाया है। इस स्कीमसे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कुछ खबरों में कहा गया है कि एसबीआई 45 मिनट के अंदर 5 लाख रुपए तक के इमरजेंसी लोन की पेशकश कर रहा है। इसमें यह भी कहा गया है कि इस लोन के तहत ईएमआई 6 महीने की अवधि के बाद शुरू होगी।

No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages