शिक्षा क्षेत्र की स्टार्टअप कंपनी 'लट्टू मीडिया' में एयरटेल ने स्टार्टअप एक्सीलरेटर के तहत 10 फीसदी की हिस्सेदारी खरीदी - SAARTHI BUSINESS NEWS

Business News, New Ideas News, CFO News, Finance News, Startups News, Events News, Seminar News

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Wednesday, June 24, 2020

शिक्षा क्षेत्र की स्टार्टअप कंपनी 'लट्टू मीडिया' में एयरटेल ने स्टार्टअप एक्सीलरेटर के तहत 10 फीसदी की हिस्सेदारी खरीदी




टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने बुधवार को कहा कि उसने शिक्षा क्षेत्र की स्टार्टअप कंपनी लट्टू मीडिया (लट्टू किड्स) में 10 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है। कंपनी ने अपने एयरटेल स्टार्टअप एक्सीलरेटर’ (Airtel Startup) कार्यक्रम के तहत यह निवेश किया है। कंपनी के अनुसार लट्टू किड्स (lattu kids) बच्चों के लिए डिजिटल एजुकेशन पर काम करती है।


10 तक के बच्चों की घर पर ही होगी पढ़ाई
कंपनी की लट्टू किड्स ऐप में 10 साल से कम उम्र के बच्चों को अंग्रेजी पढ़ने और गणित सिखाने परध्यान दिया गया है। इस ऐप में कार्टून और खेल के माध्यम से बच्चों को सिखाया जाता है। ये डील ऐसे समय में हुई है जब देश में कोरोना के कारण स्कूल बंद हैं और बच्चों को कोचिंग भी नहीं मिल पा रही हैं।


पिछले साल ही इस प्रोग्राम की हुई थी शुरुआत
एयरटेल स्टार्टअप एक्सीलरेटरकार्यक्रम के तहत लट्टू से पहले तीन और कंपनी वॉयसजेन, स्पेक्टाकॉम ग्लोबल और वाहन जुड़ चुकी हैं। कंपनी इस प्रोग्राम के जरिए स्टार्टअप्स में निवेश कर रही है।


भारती एयरटेल के शेयरों में आया उछाल
टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल के लट्टू मीडिया प्राइवेट लिमिटेड (लट्टू किड्स) में 10 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के बाद एयरटेल के शेयरों में उछाल आया है। डील के बाद बुधवार को कंपनी के शेयर में 3.41% की वृद्धि हुई और कपनी के शेयर की कीमत 563.50 पर पहुंच गई थी।



source : Bhaskar

No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages