ट्वीटर पर जल्द आएगा नया फीचर 'Blue Verified Tick, यूजर्स अपने अकाउंट कर सकेंगे वेरिफाई - SAARTHI BUSINESS NEWS

Business News, New Ideas News, CFO News, Finance News, Startups News, Events News, Seminar News

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Tuesday, June 9, 2020

ट्वीटर पर जल्द आएगा नया फीचर 'Blue Verified Tick, यूजर्स अपने अकाउंट कर सकेंगे वेरिफाई

बहुत जल्द आपको सोशल माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्वीटर (twitter) पर कुछ पब्लिक फीगर के ऊपर ब्लू चेकमार्क दिखेगा। दरअसल, ट्वीटर 'रिक्वेस्ट वेरिफिकेशन' सिस्टम पर काम कर रहा है। यह एक प्रकार से सेल्फ सर्विस आइडेंटिफिकेशन सिस्टम है। इसकी मदद से यूजर्स सेटिंग में जाकर ब्लू चेकमार्क के लिए रिक्वेस्ट कर सकेंगे। इसके लिए यूजर्स को सबसे पहले सेटिंग में जाना होगा। उसके बाद अपने अकाउंट में पर्सनल इंफॉर्मेशन सेक्शन में जाकर रिक्वेस्ट भेजनी होगी।

इससे ट्वीटर में पारदर्शिता आएगी



Techcrunch की रिपोर्ट के मुताबिक नए वेरिफिकेशन सिस्टम में अब पब्लिक डॉक्यूमेंट के इस्तेमाल से अकाउंट वेरिफाई की इजाजत मिलेगी। इससे ट्विटर में पारदर्शिता आएगी। यूजर्स के अकाउंट वेरिफिकेशन के कारण को जानने में मदद मिलेगी। हालांकि, अभी यह कंफर्म नहीं है कि इस फीचर को आम यूजर्स इस्तेमाल कर सकेंगे या नहीं। साथ ही इसके इस्तेमाल की क्या गाइडलाइन होंगी।

ट्वीटर के प्रोडक्ट लीड के किया कंफर्म

'रिक्वेस्ट वेरिफिकेशन' सिस्टम के बारे में ट्वीटर के रिवर्स इंजीनियर Jane Manchun Wong ने अपने अकाउंट पर एक स्क्रीनशाॅट शेयर करके जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि ट्वीटर 'ब्लू वेरिफाइड टिक' फीचर पर काम कर रहा है। उनके इस बात को टवीटर के प्रोडक्ट लीड Kayvon Beykpour ने भी कंफर्म किया है।
बता दें कि पहले भी ट्वीटर ने इस तरह के फीचर को पब्लिक फिगर के लोगों के अकाउंट अथेंटिकेशन के इरादे से लागू किया था। हालांकि साल 2017 में नए वेरिफिकेशन को स्वीकर करने की प्रक्रिया रोक दी थी। साथ ही मौजूदा वक्त में कंपनी एक भी नए वेरिफिकेशन को एक्सेप्ट नहीं कर रही थी।


No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages