इंडसइंड बैंक में मोबाइल ऐप से खोल सकेंगे अकाउंट, KYC के लिए भी नहीं जाना होगा बैंक - SAARTHI BUSINESS NEWS

Business News, New Ideas News, CFO News, Finance News, Startups News, Events News, Seminar News

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Thursday, June 4, 2020

इंडसइंड बैंक में मोबाइल ऐप से खोल सकेंगे अकाउंट, KYC के लिए भी नहीं जाना होगा बैंक

इंडसइंड बैंक (Indusind Bank) ने ग्राहकों के लिए मोबाइल ऐप के जरिए कंरट अकाउंट खुलवाने की सुविधा शुरू की है। बैंक के अनुसार ऐप से करंट अकाउंट खुलवाने की प्रॉसेस पेपरलेस होगी और इससे कुछ ही घंटों में खाता खुल जाएगा। बैंक के अनुसार ‘इंडस कॉरपोरेट’ मोबाइल ऐप से बैंक के अधिकारी ग्राहक के घर जाकर ग्राहक और उसके बिजनेस के ​बारे में पता करके उसे वेरिफाई कर सकते हैं।


KYC की नहीं रहेगी जरूरत
ऐप के जरिए खाता खुलवाने के लिए ग्राहक को फिजिकल KYC दस्तावेजों की जरूरत नहीं पड़ेगी। मोबाइल ऐप के जरिए ग्राहक का करंट अकाउंट खोलने के लिए ग्राहक को अकाउंट नंबर चुनने की भी सुविधा मिलेगी। खाता खुलवाने के 24 घंटे के अंदर वह खाता एक्टिव हो जाएगा।


इससे पहली दी थी वीडियो KYC की परमिशन
इंडसइंड बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए वीडियो के जरिए KYC की परमिशन दी है। इससे बैंक में बचत खाता खुलवाने और क्रेडिट कार्ड बनवाना आसान होगा। वीडियो KYC सर्विस के जरिए नए ग्राहक इंडसइंड बैंक में बचत खाता खुलवाने की रिक्वेस्ट भेज सकते हैं और सभी औपचारिकताएं अपने घर से ही पूरी कर सकते हैं।


देश में 1,911 बैंक शाखाएं
इंडसइंड बैंक की पूरे देश में 1,911 शाखाएं और 2,760 एटीएम हैं। इसका नेटवर्क देश के 751 शहरों में फैला हुआ है। इसके लंदन, दुबई और अबू धाबी में प्रतिनिधि कार्यालय भी हैं।




No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages