नई दिल्ली भारत के बड़े कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स और स्मार्टफोन ब्रांड जैसे सैमसंग, श्याओमी, एलजी, बॉश, सिमेंस, रीयलमी और वीवो ने कहा है कि इस फेस्टिव सीजन में उनकी शानदारी सेल हुई है। इस फेस्टिव सीजन में ओणम, नवरात्रि, दशहरा, दुर्गा पूजा, धनतेरस, करवा चौथ, दिवाली और भाई दूज रहे। इंडस्ट्री के 5 अधिकारियों से बात के बाद पता चला है कि पिछले साल के मुकाबले इन कंपनियों की सेल्स फेस्टिव सीजन के दौरान करीब 30 फीसदी बढ़ गई है। ये बढ़ोतरी ऐमजॉन और फ्लिपकार्ट जैसे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म की बदौलत देखने को मिली। ऐसे में लॉकडाउन के दौरान भारी नुकसान झेलने वाली कंपनियां भी फेस्टिव सीजन में फायदे में रहीं, जिसके चलते वह आगे की रणनीति में बदलाव कर रही हैं। कपड़े बनाने वाले रिलायंस ट्रेंड और लिवाइस जैसे ब्रांड्स ने भी फेस्टिव सीजन में करीब पिछले साल जितनी सेल दर्ज की है। पूरा फेस्टिव बिजनेस करीब 32 फीसदी बढ़ा है, जबकि सिर्फ दिवाली बिजनस ही 40 फीसदी बढ़ा है। इस फेस्टिव सीजन में मिठाइयों और स्नैक्स आदि की सेल भी खूब हुई।
from Latest Business News in Hindi - बिज़नेस खबर, बिज़नेस समाचार, व्यवसाय न्यूज हिंदी में | Navbharat Times https://ift.tt/35AU1dS
No comments:
Post a Comment