धनतेरस से एक दिन पहले सस्ता हुआ सोना, जनिए कितने हो गए हैं दाम https://ift.tt/2IqEvbG - SAARTHI BUSINESS NEWS

Business News, New Ideas News, CFO News, Finance News, Startups News, Events News, Seminar News

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Wednesday, November 11, 2020

धनतेरस से एक दिन पहले सस्ता हुआ सोना, जनिए कितने हो गए हैं दाम https://ift.tt/2IqEvbG

नई दिल्ली। धनतरेस से एक दिन पहले सोना और चांदी में गिरावट देखने को मिल रही है। खास बात तो ये है कि 9 तारीख की बड़ी गिरावट के बाद 10 तारीख को दाम में इजाफा देखने को मिला था। जिसकी वजह से सोने के दाम एक बार फिर से 50 हजार की रेंज में आ गए थे। वहीं चांदी भी 60 से 62 हजार की रेंज में दोबारा से लौट चुकी है। वहीं कीमत में फिर से गिरावट आ गई है। दूसरी विदेशी बाजारों में सोना लगातार दूसरे दिन महंगा होता हुआ दिखाई दे रहा है। आइए आपको भी बताते हैं कि सोना और चांदी कितना सस्ता हुआ है।

सोना हुआ सस्ता
वायदा बाजार में आज सोना सस्ता दिखाई दे रहा है। 12 बजकर 15 मिनट पर सोने के दाम 56 रुपए प्रति दस ग्राम की गिरावट के साथ 50,445 रुपए प्रति दस ग्राम पर कारोबार कर रहा है। जबकि आज सोना 50,350 रुपए प्रति दस ग्राम के निचले स्तर पर भी गया। वहीं सोने की कीमत में 50,489 रुपए प्रति दस ग्राम के साथ दिन के उच्चतम स्तर पर भी पहुंचा। आपको बता दें कि आज सोना 50,444 रुपए प्रति दस ग्राम पर खुला था, जबकि मंगलवार को सोना 50,501 रुपए प्रति दस ग्राम पर बंद हो गया था।

यह भी पढ़ेंः- आधार को लेकर वित्तमंत्री का बड़ा आदेश, मार्च तक सभी को करना होगा यह काम

चांदी के दाम में भी गिरावट
भारतीय वायदा बाजार में चांदी की कीमत में तेज गिरावट देखने को मिल रही है। मौजूदा समय यानी 12 बजकर 15 मिनट पर चांदी 234 रुपए की सस्ती होकर 62,810 रुपए प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रहे थी। जबकि आज चांदी 62,652 रुपए प्रति किलोग्राम के निचले स्तर पर भी पहुंची। चांदी ने छलांग भी लगाई और 63,044 रुपए के स्तर पर गई, लेकिन ज्यादा देर तक टिक नहीं सकी। आपको बता दें कि आज चांदी के कल मुकाबले 63,000 रुपए प्रति किलोग्राम पर खुली थी। जबकि मंगलवार 63,044 रुपए प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी।

यह भी पढ़ेंः- यूएस प्रेंसीडेंशियल से लेकर बिहार इलेक्शन तक निवेशकों को 10.50 लाख करोड़ का फायदा, जानिए कैसे

विदेशी बाजारों में सोना और चांदी
अमरीकी बाजार कॉमेक्स पर सोना और चांदी के दाम हल्की तेजी देखने को मिल रही है। बात सोने के दाम की करें तो 4.10 डॉलर प्रति ओंस की तेजी के साथ1880.50 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रही है। जबकि चांदी की बात करें तो 24.47 डॉलर प्रति ओंस पर फ्लैट कारोबार कर रही है। आपको बता दें कि सोमवार को सोने और चांदी में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली थी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2GV0JlK

No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages