एलन मस्क के ट्वीट से टेस्ला की वेल्यू 14 बिलियन कम हुई, शेयर्स की कीमत में आई 10 फीसदी की गिरावट https://ift.tt/2yZJ1ZS - SAARTHI BUSINESS NEWS

Business News, New Ideas News, CFO News, Finance News, Startups News, Events News, Seminar News

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Saturday, May 2, 2020

एलन मस्क के ट्वीट से टेस्ला की वेल्यू 14 बिलियन कम हुई, शेयर्स की कीमत में आई 10 फीसदी की गिरावट https://ift.tt/2yZJ1ZS

टेस्ला के संस्थापक एलन मस्क के एक ट्वीट करने के बाद टेस्ला कंपनी के शेयर्स की कीमत में 14 बिलियन डॉलर की कमी आई है। इससे कंपनी के सीईओ मस्क को भी 3 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है। 1 मई को एलन मस्क ने कई सारे ट्वीट किए थे जिनमें उन्होंने टेस्ला कंपनी के शेयर को अधिक कीमत वाला बताया था। इसके अलावा उन्होंने अपनी सारी संपत्ति बेचने की बात भी कही थी। एलन मस्क ने अन्य ट्वीट में, कहा कि उनकी प्रेमिका पॉप म्यूजिशियन ग्रिम्स उन पर पागल हैं। एलन मस्क के ट्वीटर पर 3.3 करोड़ फॉलोअर हैं।

##

##


कितना कम हुआ शेयर प्राइज
टेस्ला कंपनी के शेयर में शुक्रवार को 10 फीसदी से भी ज्यादा की गिरावट आई है। शुक्रवार को कपनी के शेयर का 755 डॉलर था जो शाम बंद होने पर 701 डॉलर पर पहुंच गया।


2018 में शेयरों में आई थी 20 फीसदी की गिरावट
मस्क ने सात मार्च को ट्विटर पर कहा था कि वह टेस्ला को निजी कंपनी में बदलना चाहते हैं। इसके बाद से बाजार में कंपनी के शेयर का भाव 20 प्रतिशत तक गिर गए। इसके अलावा न्यूयॉर्क स्टॉक मार्केट में टेस्ला के भविष्य के बारे में एक आपत्तिजनक ट्वीट करने पर अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग ने एलन मस्क पर 20 मिलियन डॉलर का जुर्माना लगाया था। इसके साथ ही टेस्ला पर भी 20 मिलियन डॉलर का जुर्माना लगाया गया था।


लाइव शो में पी विस्की और गांजे के कश लगाए
एलन मस्क 2018 में एक लाइव शो के दौरान विस्की का पेग लगाने लगे और गांजे का कश लगाते नजर आए। कैलीफोर्निया के कॉमेडियन जो रोगन के साथ स्टेज शेयर के दौरान मस्क ने यह काम किया था। इसके बाद कंपनी के कई अधिकारियों ने नौकरी छोड़ दी थी इसके चलते कंपनी के शेयरों में बड़ी गिरावट आई थी।


फेसबुक बंद करने की दी सलाह

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क नेइसी साल अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर फेसबुक को लेकर बड़ा बयान दिया था। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था कि सभी लोगों को अपने फोन से फेसबुक को डिलीट कर देना चाहिए। दरअसल, एलन मस्क ने इस तरह का बयान इसलिए दिया था, क्योंकि लोकप्रिय अभिनेत्री Sacha Baron Cohen ने फर्जी खबर को लेकर फेसबुक पर निशाना साधा था। इतना ही नहीं उन्होंने फेसबुक की विश्वसनीयता पर भी सवाल उठाए थे।

##

ब्रिटिश गोताखोर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की

2018 में भी एलन मस्क के एक ट्वीट को लेकर बवाल हुआ था जिसमें थाईलैंड की एक गुफा में फंसे 12 बच्चों को बचाने वाले ब्रिटिश गोताखोर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। गोताखोर ने मस्क के खिलाफ मानहानि का केस भी किया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
1 मई को एलन मस्क ने कई सारे ट्वीट किए थे जिनमें उन्होंने टेस्ला कंपनी के शेयर को अधिक कीमत वाला बताया था।

No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages