लॉकडाउन के चलते टीवी पर हिट हुए मूवी चैनल्स, व्यूअरशिप में हुई 27% की ग्रोथ; सोनी मैक्स सबसे ज्यादा देख रहे दर्शक https://ift.tt/2La2hXz - SAARTHI BUSINESS NEWS

Business News, New Ideas News, CFO News, Finance News, Startups News, Events News, Seminar News

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Saturday, May 9, 2020

लॉकडाउन के चलते टीवी पर हिट हुए मूवी चैनल्स, व्यूअरशिप में हुई 27% की ग्रोथ; सोनी मैक्स सबसे ज्यादा देख रहे दर्शक https://ift.tt/2La2hXz

लॉकडाउन की वजह से टीवी देखने वाले दर्शकों की संख्या बढ़ रही है। इन दिनों टीवी पर ज्यादातर पुराने सीरियल फिर से टेलीकास्ट हो रहे हैं, या फिर सीरियल के पुराने एपीसोड दिखाए जा रहे हैं। दूरदर्शन पर भी रामायण, महाभारण और श्रीकृष्ण की वापसी हुई है। हालांकि, टीवी पर सीरियल की तुलना में फिल्म देखने वालेदर्शकों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। यही कारण है कि टीवी पर मूवी जेनर तेजी से बढ़ रहा है। ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल इंडिया (BARC) के मुताबिक17वें सप्ताह में भी तेजी दिखरही है, जो 25 अप्रैल से शुरू हुआ है।

दक्षिण बाजार में भी हिट रहे फिल्मी चैनल
दरअसल, मूवी-बेस्ड कंटेंट हिंदी स्पीकिंग मार्केट्स (HSM) के साथ दक्षिण मार्केट में भी अच्छा परफॉर्म कर रहा है। ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल इंडिया (BARC) के लेटेस्ट डाटा के मुताबिक कोविड-19 से पहले (11 जनवरी और 31 जनवरी के बीच) की तुलना मेंदक्षिण बाजार में प्राइम टाइम व्यूअरशिप में 27 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई। हालांकि, नॉन-प्राइम टाइम के दौरान हिंदी स्पीकिंग मार्केट्स के दर्शकों की हिस्सेदारी में 114 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। जबकि दक्षिण बाजार में कोविड-19 से पहले की तुलना में 52 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई।

देशभर में 64% की वृद्धि
मनीकंट्रोल की खबर के मुताबिक इस बारे में जी चैनल के चीफ कंज्यूमर ऑफिसर प्रथ्यूषा अग्रवाल ने कहा, "टीवी दर्शकों की संख्या लगातार बढ़ रही है, जिसमें फिल्म का अहम योगदान है। लॉकडाउन के दौरान (12-17 सप्ताह) ऑल इंडिया लेवल पर कंजप्शन में 64 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। मूवी कंटेंट की खास बात है कि ये किसी भी परिवार के सभी उम्र के लोगों को पंसद आता है, और साथ देखने के लिए प्रोत्साहित करता है।" उन्होंने बताया कि कोविड से पहले की तुलना में अब मूवी चैनल को ज्यादा व्यूअरशिप आ रही है।

मूवी जेनर में लगातार ग्रोथ
उन्होंने आगे कहा, "प्री-कोरोनावायरस पीरियड के दौरान मूवी चैनलों ने टीवी व्यूअरशिप में 23 प्रतिशत का योगदान दिया, जो BARC के लेटेस्ट डेटा के मुताबिक 17वें सप्ताह में बढ़कर 27 प्रतिशत हो गई है। मूवी जेनर ने अपनी ग्रोथ को लगातार बनाए रखा है। प्री-कोविड 13वें सप्ताह में इसका आंकड़ा 60 प्रतिशत तक पहुंच गया था।" जी मूवी चैनल ने अपने दर्शकों को इस दौरान 'गुड न्यूज', 'कमांडो 3', 'दबंग 3' और 'साहो' जैसे फिल्म ऑफर की। साथ ही, कलवानी मपिल्लई, मरैन्तिरुन्थु पारकुम मरम इना, सॉकरप्टाई और मीमरंथेन पारायो जैसी रीजनल फिल्में भी ऑफर की।

जी के चैनल्स में 121% तक ग्रोथ
12-17 सप्ताह के दौरान जी नेटवर्क के रीजनल चैनल्स जैसे जी टॉकीज में 63 प्रतिशत, जी बांग्ला सिनेमा में 95 प्रतिशत और जी बिस्कोप में 16 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी गई। इस दौरान जी सिनेमालु में 48 प्रतिशत और जी थिराई में 121 प्रतिशत की ग्रोथ देखने को मिली।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मूवी-बेस्ड कंटेंट हिंदी स्पीकिंग मार्केट्स (HSM) के साथ दक्षिण मार्केट में भी अच्छा परफॉर्म कर रहा है।

No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages