कोटक महिंद्रा बैंक ने सेविंग अकाउंट पर मिलने वाले ब्याज में की कटौती, नई ब्याज दरें लागू https://ift.tt/2LUDsPs - SAARTHI BUSINESS NEWS

Business News, New Ideas News, CFO News, Finance News, Startups News, Events News, Seminar News

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Monday, May 25, 2020

कोटक महिंद्रा बैंक ने सेविंग अकाउंट पर मिलने वाले ब्याज में की कटौती, नई ब्याज दरें लागू https://ift.tt/2LUDsPs

कोटक महिंद्रा बैंक ने बचत खाते पर मिलाने वाले ब्याज में कटौती की है। अब 1 लाखरुपए तक के जमा पर 3.50 फीसदी वहीं 1 लाख से ज्यादा रुपए जमा होने पर 4 फीसदी सालाना ब्याज मिलेगा। एनआरई (गैर-निवासी बाहरी) और एनआरओ (गैर-निवासी साधारण) को 3.50 फीसदी ब्याज ही मिलेगा। नई दरें 25 मई से लागू हो गई हैं।

पहले कितना मिल रहा था ब्याज
कोटक महिंद्रा बैंक बचत खाते में इससे पहले 1 लाख रुपए तक के जमा पर 3.75 फीसदी और एक लाख से ज्यादा के जमा पर 4.5 प्रतिशत ब्याज मिल रहा था। इस बैंक में ब्याज दैनिक शेष राशि के हिसाब से दिया जाता है।

एसबीआई ने भी की थी ब्याज में कटौती

इससे पहले देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने भी इसी महीने सेविंग अकाउंट पर मिलने वाले ब्याज में कटौती की थी। इसमें अब जमा पर 2.75 फीसदी सालाना ब्याज दिया जा रहा है, जो पहले 3 फीसदी था।

कोटक महिंद्रा बैंक दे रहा वीडियो KYC की सुविधा

कोटक महिंद्रा बैंक ग्राहकों को वीडियो के जरिए KYC की परमिशन दे रहा है। इससे किसी भी जगह से अकाउंट खोलने में आसानी होगी। बैंक ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि यह सुविधा केवल सेविंग्स अकाउंट के लिए है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग KYC सिस्टम के तहत कोटक महिंद्रा बैंका में 'Kotak 811 savings account' खोलने के​ लिए ग्राहकों को आधार और पैन कार्ड देना होगा। इसके लिए सबसे पहले ग्राहकों को बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नया अकाउंट खोलने के लिए रिक्वेस्ट डालनी होगी। इसके बाद बैंक का एक अधिकारी ग्राहक के साथ वीडियो कॉल पर KYC प्रक्रिया को पूरा करेगा। बैंक ने बताया कि इस पूरे वीडियो को सेव किया जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
SBI ; Kotak Mahindra Bank cuts interest on savings account, new rates apply from May 25

No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages