ताज, विवांता जैसे होटल खोलने को तैयार आईएचसीएल; कंपनी के एमडी बोले- डिजिटल या सिंगल यूज मेन्यू का करेंगे इस्तेमाल https://ift.tt/2XAL5QJ - SAARTHI BUSINESS NEWS

Business News, New Ideas News, CFO News, Finance News, Startups News, Events News, Seminar News

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Thursday, May 28, 2020

ताज, विवांता जैसे होटल खोलने को तैयार आईएचसीएल; कंपनी के एमडी बोले- डिजिटल या सिंगल यूज मेन्यू का करेंगे इस्तेमाल https://ift.tt/2XAL5QJ

इंडियन होटल्स कंपनी (IHCL) ने बुधवार को घोषणा की कि उसके ब्रांडों ताज, विवांता, सिलेक्शंस और जिंजर में बड़े पैमाने पर डिजिटल मेन्यू या सिंगल यूज मेन्यू का इस्तेमाल किया जाएगा। ताकि लॉकडाउन के दौरान कोरोनावायरस संक्रमण से बचाव के साथ वो अपनी सर्विसेज का फिर से शुरू कर सके।इस बारे में कंपनी ने बताया कि मेन्यू में स्वास्थ्यवर्धक भोजन के साथ प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले फूड को रखा जाएगा। वो अपनी सभी कर्मचारियों के साथ गेस्ट की थर्मल स्क्रीनिंग करेगी। साथ ही, सोशल डिस्टेंसिंग को भी फॉलो किया जाएगा।
सुरक्षा और स्वच्छता मानकों का ध्यान रखा जाएगा: चटवाल
इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड के एमडी और सीईओ पुनीत चटवालने कहा, "हमारे सामने आने वाली चुनौतियां अभूतपूर्व हैं, लेकिन हमें अपनी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करने के लिए अपने मेहमानों और सहयोगियों को सुरक्षा और स्वच्छता के सटीक मानकों का आश्वासन देने का विश्वास है। हमने पहले से ही अपने प्रोटोकॉल को कड़ा कर दिया है। हम अपने मेहमानों का स्वागत करने के लिए तैयार है।"आईएचसीएल के होटलों ने स्वच्छता और सुरक्षा को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) द्वारा जारी की गई गाइडलाइन को कर्मचारी, गेस्ट, पार्टनर्स और वेंडर्स के साथ फॉलो किया जा रहा है।

'चेक-इन, चेक-आउट की औपचारिकताओं से बचेंगे'
चटवालने कहा कि होटल में आने वाले सभी गेस्ट और सहयोगियों का तापमान की जांच की जाएगी। चेक-इन और चेक-आउट के दौरान होने वाली औपचारिकताओं से बचने के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया जाएगा। होटल के कॉमन और ज्यादा इस्तेमाल होने वाले एरिया जैसे लॉबी, लिफ्ट, कार की लगातार सफाई की जाएगी। रेस्तरां और बैंक्वेट एरिया में कुछ टेबल ही होंगी। सेल्फ-सर्विंग बुफे को अभी बंद कर दिया है।

लोगों को IHCL ने भोजन उपलब्ध कराया
पुनीत चटवालने कहा कि देश ने जब कोविड महामारी के खिलाफ लड़ाई शुरू की तो मेडिकल कम्युनिटी इस संकट के समय हीरो की तरह सामने आई। ऐसे में जब लॉकडाउन के वक्त रेस्टोरेंट बंद हो गए थे, तब IHCL ने डॉक्टरों, हेल्थकेयर वर्कर्स और प्रवासी श्रमिकों के लिए भोजन उपलब्ध कराया। अब हमने एक और महीने लगभग 1.6 मिलियन भोजन वितरित करने का फैसला किया है। हमारा ये प्रयास टाटा समूह की कंपनियां के बिना संभव नहीं था, जो हमें इस सेवा को जारी रखने के लिए सक्षम बनाती हैं।

एक TATA कंपनी के रूप में IHCL में हम अपने तत्काल समुदाय और उसके अंदर के लोगों के प्रति अपनी जिम्मेदारी के बारे में अच्छी तरह से जानते हैं। 2008 में हमने प्राकृतिक या मानव निर्मित आपदाओं के पीड़ितों को राहत और सहायता प्रदान करने के लिए ताज पब्लिक सर्विस वेलफेयर ट्रस्ट (TPSWT) बनाया। हम समझते हैं कि सुरक्षित और पौष्टिक भोजन की तत्काल आवश्यकता है और TPSWT के साथ मिलकर हम स्थानीय अधिकारियों के लेकर देश भर में जरूरतमंद लोगों को पौष्टिक भोजन प्रदान कर रहे हैं।



No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages