फेसबुक ला रहा है नया फीचर, लाइव वीडियो देखने के लिए देने पड़ सकते हैं पैसे, परफॉर्मिंग आर्ट्स से जुड़े लोगों और स्मॉल बिजनेस को होगा फायदाhttps://ift.tt/35vKALg - SAARTHI BUSINESS NEWS

Business News, New Ideas News, CFO News, Finance News, Startups News, Events News, Seminar News

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Tuesday, May 5, 2020

फेसबुक ला रहा है नया फीचर, लाइव वीडियो देखने के लिए देने पड़ सकते हैं पैसे, परफॉर्मिंग आर्ट्स से जुड़े लोगों और स्मॉल बिजनेस को होगा फायदाhttps://ift.tt/35vKALg


सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर लाइव वीडियो देखने के लिए अब आपको पेमेंट करना पड़ सकता है। फेसबुक बहुत जल्द लाइव वीडियोज देखने के लिए यूजर्स को पेमेंट करने को कहने वाला है। कोरोनावायरस महामारी के दौरान परफॉर्मिंग आर्ट्स से जुड़े लोगों की मदद के लिए ऐसा किया जा रहा है।

लाइव फ्री रखना या नहीं, क्रिएटर्स तय कर सकेंगे
फेसबुक पर जो लोग लाइव वीडियो करते हैं, वे नए फीचर की मदद से लाइव ब्रॉडकास्ट शुरू करने से पहले तय कर पाएंगे कि वे अपने लाइव वीडियो को फ्री रखना चाहते हैं, या फिर इसे एक्सेस करने वालों से फीस चार्ज करना चाहते हैं। बता दें कि फेसबुक का यह फीचर कब से आएगा और इसकी लिमिटेशंस होंगी या नहीं, इन सब को लेकर फेसबुक की ओर से जानकारी नहीं दी गई है।

फेसबुक क्रिएटर्स और स्मॉल बिजनेस को होगा फायदा
द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक क्रिएटर्स और स्मॉल बिजनेस की मदद के लिए उन्हें लाइव वीडियो पर एक्सेस फीस का विकल्प देकर मदद करना चाहती है। यह टूल ऑनलाइन परफॉरमेंस से लेकर क्लासेज और प्रोफेशनल कॉन्फ्रेंस तक के लिए रहेगा। बता दें कि लॉकडाउन की वजह से म्यूजीशियंस, कामेडियन्स, पर्सनल ट्रेनर, स्पीकर्स जैसे लोग कहीं परफॉर्म नहीं कर पा रहें हैं। इसलिए वे फेसबुक पर लाइव वीडियो के जरिए लोगों से कनेक्ट हो रहे हैं।

लाइव वीडियो के जरिए जुटा सकेंगे फंड
फेसबुक का नया टूल उनकी भी मदद करेगा, जो वीडियो स्ट्रीम्स की मदद से किसी चैरिटी के लिए फंड जुटाना चाहते हैं। ऐसे यूजर्स अपने लाइव स्ट्रीम में डोनेट बटन भी एड कर सकेंगे। डोनेट ऑप्शन से जुटाई गई 100 फीसदी रकम को फेसबुक सीधे नॉन-प्रॉफिट ऑर्गेनाइजेशन के अकाउंट में भेज देगा और इसका जरा सा हिस्सा भी नहीं लेगा।



No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages