Income Tax Dept. ने 'Phishing Emails' से किया आगाह, Finish कर सकता है आपका Account https://ift.tt/3c0Meaj - SAARTHI BUSINESS NEWS

Business News, New Ideas News, CFO News, Finance News, Startups News, Events News, Seminar News

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Sunday, May 3, 2020

Income Tax Dept. ने 'Phishing Emails' से किया आगाह, Finish कर सकता है आपका Account https://ift.tt/3c0Meaj

नई दिल्ली। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ( Income Tax Department ) की ओर से रिटर्न भरने वालों के लिए एक बड़ा अलर्ट जारी किया है। डिपार्टमेंट की ओर से ट्वीट के जरिए कहा है कि मौजूदा समय में साइबर क्रिमिनल्स ( Cyber Criminals ) काफी एक्टिव हो गए हैं। ऐसे में डिपार्टमेंट ने कहा है कि अगर आपके ई-मेल पर फिशिंग मैसेज आते हैं तो आप उनपर बिल्कुल भी क्लिक ना करें। ऐसा करने पर आपके सेविंग अकाउंट ( Saving Account ) में सेंध लग सकती है और खाली हो सकता है। ऐसे में ऐसे किसी ईमेल पर यकीन ना करें जिसमें रिफंड ज्यादा दिलाने का दावा किया गया है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर ट्वीट में और क्या कहा गया है?

यह भी पढ़ेंः- Coronavirus Pandemic के बीच Warren Buffett को करीब 50 अरब डॉलर का नुकसान

डिपार्टमेंट की ओर से नहीं किया गया है ईमेल
इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से सफाई दी गई ळै कि उनकी ओर से किसी को भी ईमेल नहीं भेजा है। ऐसे में झूठे दावों वाले ईमेल को बिल्कुल भी क्लिक ना करें। आंकड़ों की मानें तो 8 अप्रैल से 20 अप्रैल के बीच डिपार्टमेंट की ओर से टैक्सपेयर्स को 9,000 करोड़ रुपए से अधिक के 14 लाख रिफंड जारी किए गए हैं। इन रिफंड में पर्सनल, हिंदू अविभाजित परिवार, प्रॉप्रइटर, फर्म, कॉरपोरेट, स्टार्टअप्स और लघु एवं मझोले उपक्रम श्रेणी के टैक्सपेयर्स शामिल हैं।

यह भी पढ़ेंः- Mahila Jan Dhan Account Holders को सोमवार से मिलनी शुरू हो जाएगी राहत की दूसरी किस्त

ईमेल में आखिर क्या लिखा है?
टैक्सपेयर्स को जिस तरह के फिशिंग ईमल आ रहे हैं, उनमें लिखा है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण सेंट्रल गवर्नमेंट ने निर्णय लिया है कि वो सभी टैक्सपेयर्स को पहले ही रिटर्न देगा। इसके लिए उन्हें इस लिंक पर क्लिक करना होगा। आपको बता दें कि फाइनेंस मिनिस्ट्री की ओर से 8 अप्रैल को कहा था कि कोरोना वायरस के कारण टैक्सपेयर्स और कंपनियों को रिफंड जारी करने के प्रोसेस में तेजी लाएगा। मिनिस्ट्री ओर से कहा गया था कि 5 लाख रुपए तक तक के लंबित रिफंड जारी होंगे। जिससे 14 लाख टैक्सपेयर्स को फायदा होगा।


No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages