गूगल प्ले पार्टनरशिप्स की उपाध्यक्ष पूर्णिमा कोचिकर ने 2022 के ऐपस्केल अकादमी क्लास की घोषणा करते कहा कि भारतीय कंपनियों द्वारा बनाए गए ऐप और गेम को भी वैश्विक उपयोगकर्ता मिल रहे हैं।
कोचिकर ने कहा, ‘‘पिछले वर्ष गूगल प्ले स्टोर पर भारतीय ऐप और गेम्स के सक्रिय मासिक उपयोगकर्ता की संख्या 2019 की तुलना में 200 प्रतिशत बढ़ गई।’’
उन्होंने कहा कि भारतीय गेम 'लूडो किंग' विश्व में सबसे अधिक खेले जानी वाली ‘गेम’ में से एक बन कर उभरी है।
कोचिकर ने कहा, ‘‘भारतीय कंपनियों द्वारा बनाए गए ऐप और गेम पर भारत के बाहर के उपयोगकर्ताओं द्वारा बिताया गया समय 2019 की तुलना में 2021 के दौरान 150 प्रतिशत बढ़ा है।"
उन्होंने कहा कि मझोले और छोटे शहर (टियर दो और तीन) समेत भारत के कई हिस्सों से नवाचार उभर कर आ रहा है और यह दायरा अब देश के चुनिंदा इलाकों तक सीमित नहीं है।
from Latest Business News in Hindi - बिज़नेस खबर, बिज़नेस समाचार, व्यवसाय न्यूज हिंदी में | Navbharat Times https://ift.tt/XSo9Wcy
No comments:
Post a Comment