INTERACTIVE IMAGE लाइब्रेरी GIPHY भी हुआ FACEBOOK का, 3040 करोड़ में हुआ सौदा https://ift.tt/3fX0gMe - SAARTHI BUSINESS NEWS

Business News, New Ideas News, CFO News, Finance News, Startups News, Events News, Seminar News

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Saturday, May 16, 2020

INTERACTIVE IMAGE लाइब्रेरी GIPHY भी हुआ FACEBOOK का, 3040 करोड़ में हुआ सौदा https://ift.tt/3fX0gMe

नई दिल्ली: WHATSAPP, TWITTER , FACEBOOK पर अक्सर बात करते हुए इमोशन्स दिखाने के लिए अब लोग इमोजी से ज्यादा GIPHY के एनिमेटेड वीडियो का इस्तेमाल करते हैं । अब FACEBOOK ने GIPHY की इस पूरी लाइब्रेरी को खरीद ( Facebook Buy Giphy ) लिया है वो भी 3040 करोड़ रुपए में । फेसबुक इसे INSTAGRAM पर एड करने वाला है ( Integrate Giphy into Instagram ) । इस डील के होने के बाद GIPHY के 100 कर्मचारियों को भी फेसबुक ने अपने साथ जोड़ लिया है। वैसे Facebook पहले से ही Giphy की लाइब्रेरी को अपने मैसेजिंग प्रोडक्ट पर यूज करता है।

18 लाख करोड़ के पैकेज का हो चुका है ऐलान, आज Press Conference में वित्त मंत्री किस पर होंगी मेहरबान ?

पहले भी फेसबुक ने किया था खरीदने का प्रयास-

साल 2015 में फेसबुक ने Giphy का खरीदने का प्रयास किया था, लेकिन उस समय Giphy कई अलग-अलग सोशल मीडिया कंपनियों के साथ अपनी डील की वजह से फेसबुक के प्रस्ताव को स्वीकार नहीं कर पाया था । आपको बता दें कि ये डील ऐसे वक्त में हुई है जब GIPHY के ऊपर कई तरह की जांच चल रही है। सेन एलिजाबेथ वारेन, डी-मास जैसे कुछ सांसदों ने बड़े विलय पर प्रतिबंध लगाने को कहा है।

ध्यान देने वाली बात ये भी है कि GIPHY का आधे से ज्यादा ट्रैफिक फेसबुक और उसके बाद इंस्टा से आता है । ऐसे में इस डील से दोनों कंपनियों को फायदा होने की बात कही जा रही है।

फेसबुक ने रिलायंस ( RELIANCE ) में खरीदी हिस्सेदारी- हाल ही में फेसबुक ने रिलायंस इंड्स्ट्रीज के मुकेश अंबानी के साथ भी डील की है । जियो और फेसबुक ( jio facebook deal ) की ये डील काफी चर्चा में रही थी । इस डील के बाद फेसबुक रिलायंस में 9.9 फीसदी की हिस्सेदार हो गई है।


No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages